HomeOnline ServicesUP Scholarship Status 2023-24 - यहाँ चेक करें Scholarship Status

UP Scholarship Status 2023-24 – यहाँ चेक करें Scholarship Status

UP Scholarship Status 2023-24: उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में पढ़ने वाले Pre और Post Matric छात्रों के लिए स्कॉलरशिप योजना शुरू की है। जिसके अंतर्गत छात्रों को कुछ धनराज प्रदान की जाती है यह धनराज प्रत्येक श्रेणी के बच्चों को दिया जाता है। इस लेख में मैंने UP Scholarship Status से जुड़ी सारी जानकारियां बताई है।

जिन छात्रों ने Pre और Post Matric के स्कॉलरशिप आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर लिया है ऐसे छात्र अपने आवेदन स्थिति और Scholarship Status के बारे में पता लगा सकते हैं।

Uttar Pradesh Scholarship Status कैसे देखें?

यहाँ पर मैंने UP Scholarship Status चेक करने का बहुत आसान तरीका बताया है। जिन छात्रो ने अभी तक अपना Scholarship Status नहीं चेक किया है वो नीचे दिए गए स्टेप्स को Follow करके पता कर सकते हैं।

स्टेप 1. UP Scholarship Status देखने के लिए सबसे पहले Scholarship की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं। ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के लिए https://scholarship.up.gov.in/ Link पर क्लिक करें।

स्टेप 2. ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद ‘Status‘ के विकल्प पर क्लिक करते ही आपको कुछ नये विकल्प दिखाई देंगे जिनमें से आपको Application Status 2023-24 पर क्लिक करना है।

UP Scholarship Status

स्टेप 3. Application Status 2023-24 पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया वेब पेज Open होगा जिसमे आपको रजिस्ट्रेशन संख्या, जन्म-तिथि और कैप्चा कोड दर्ज करके आपको Search के बटन पर क्लिक कर देना है।

UP Scholarship Status Check

Important Links

Official WebsiteClick Here
UP Scholarship Status CheckClick Here
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Latest Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here